बाबर आजम बने पाकिस्तान के वनडे कप्तान, सरफराज, आमिर, रियाज को बड़ा झटका

बाबर आजम, PCB Contract List, Socialaha

नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के वनडे कप्तान को लेकर लंबे समय से चल रहे विवाद पर  अब लगाम लगते दिख रहा है। आपको बता दें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम को अपनी कप्तानी में 2017 चैंपियंस ट्रॉफी जीताने वाले कप्तान सरफराज अहमद से जिम्मेदारी छीन ली है। साथ ही बोर्ड ने सरफराज को कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में भी झटका देते हुए उन्हें ए श्रेणी से निकालकर बी में डाल दिया है।

टी-20 के बाद वनडे में भी बाबर आजम संभालेंगे कमान

वहीं बोर्ड ने टी20 कप्तान बाबर आजम को सरफराज की जगह चुन लिया है। गौरतलब है टी-20 की कप्तानी पहले ही बाबर आजम को सौंपी जा चुकी थी। पहले ही पाकिस्तान की टी-20 टीम की कमान संभाल रहे और पिछले साल सभी प्रारूपों में दुनिया के शीर्ष बल्लेबाजों में शामिल रहे बाबर ने 2020-2021 सत्र में एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय कप्तान के रूप में विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद की जगह ली है। साथ ही अजहर अली टेस्ट टीम की अगुआई करते रहेंगे।

हसन अली, मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज बाहर

पाकिस्तान ने साथ ही 2020-2021 सत्र के लिए केंद्रीय अनुबंध हासिल करने वाले 18 पुरुष खिलाड़ियों के नाम की भी घोषणा की जो एक जुलाई से प्रभावी होंगे। इसमें कई बड़े खिलाड़ी जैसे हसन अली, मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज को केंद्रीय अनुबंध नहीं मिला है जबकि इमाम उल हक, सरफराज अहमद और यासिर की श्रेणी को कम किया गया है।

इन खिलाड़ियों को मिली जगह

अनुबंध हासिल करने वाले खिलाड़ियों की सूची में नसीम शाह और इफ्तिकार अहमद दो नए नाम हैं। पाकिस्तान के लिए 2019-2020 सत्र में 18 टेस्ट और दो टी-20 अंतरराष्ट्रीय विकेट चटकाने वाले तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को ए वर्ग में जगह मिली है जबकि आबिद अली, मोहम्मद रिजवान और शान मसूद को बी वर्ग में शामिल किया गया है। पीसीबी ने उभरते हुए खिलाड़ियों का नया वर्ग तैयार किया है और इसमें हैदर अली और तेज गेंदबाज हारिस राऊफ और मोहम्मद हसनैन को शामिल किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *