दिल्ली विधानसभा चुनाव- ‘AAP’ ने उतारे 70 विधानसभा सीटों पर अपने यह उम्मीदवार

विधानसभा चुनाव Aam Aadmi Party_socialaha.com

नई दिल्ली- दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 की तैयारी जोरो पर है। वहीं आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की 70 विधानसभा सिटों पर अपने उम्मीदवार उतार दिए है। मंगलवार को उम्मीदवारों की सूची की घोषणा की गई। साथ ही बता दें कि सूची में 15 मौजूदा विधायकों के टिकट काट दिए गए हैं।

बता दें कि नई दिल्ली की सीट से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मैदान में उतरने जा रहा हैं वहीं उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पटपड़गंज सीट से लड़ेंगे।

यह भी पढ़ें- AAP ने तैयार की अपनी टीम, जंग के मैदान में उतारे यह उम्मीदवार

साथ ही पार्टी नेता आतिशी, राघव चड्ढा और दिलीप पांडे भी आठ फरवरी को होने वाला विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। इन तीनों ने 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ा था लेकिन वे हार गए थे। सिसोदिया की सलाहकार और दिल्ली के शैक्षिक सुधारों की रणनीतिकार आतिशी कालकाजी से मैदान में हैं जो कांग्रेस के तीन बार के विधायक और कांग्रेस की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा का निर्वाचन क्षेत्र है।

इसके साथ ही पिछले साल दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी और पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के सामने उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने वाले वरिष्ठ नेता दिलीप पांडे तिमारपुर से चुनाव लड़ेंगे। इसी तरह, राघव चड्ढा जो दक्षिण दिल्ली से पार्टी के उम्मीदवार थे, उन्हें अब राजेंद्र नगर से मैदान में उतारा गया है। पार्टी के एक और युवा चेहरे और प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज को ग्रेटर कैलाश से टिकट दिया गया है।

वहीं सिसोदिया ने कहा समिति ने चुनाव के लिए सभी 70 उम्मीदवारों के नाम मंजूर किए हैं। 46 सीट पर मौजूदा विधायक चुनाव लड़ेंगे 15 मौजूदा विधायकों की जगह और 9 खाली सीटों पर नए चेहरे होंगे। इनमें 8 महिलाएं हैं। 2015 में 6 महिलाए थीं।

यह भी पढ़ें- आम आदमी के बीच से निकली इस पार्टी ने बनाई दिल्ली के दिल में जगह

सूची की घोषणा के शीघ्र बाद केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘सभी को शुभकामनाएं। आत्ममुग्ध नहीं हों. कड़ी मेहनत करें। लोगों को ‘आप’ (आम आदमी पार्टी) में और आपमें काफी विश्वास है। ईश्वर आशीर्वाद दें।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *