दिल्ली विधानसभा चुनाव के मैदान में उतरी बीजेपी, दिया ‘आप’ के मंत्री को मौका

बीजेपी Delhi elections- BJP released list of candidates_socialaha.com

नई दिल्ली- दिल्ली विधानसभा चुनाव के मैदान मे बीजेपी भी अपने उम्मीदवार लेकर उतर गई है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 57 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया जिसमें 11 प्रत्याशी एससी वर्ग से हैं और 4 महिलाओं को टिकट दिया गया है। बीजेपी पार्टी ने आम आदमी पार्टी सरकार में रहे मंत्री कपिल मिश्रा को भी टिकट दिया। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने नामों की घोषणा करते हुए कहा कि बाकी बचे सीटों पर भी जल्द ही उम्मीदवार घोषित किए जाएंगे। उन्होंने दावा कि किया बीजेपी इस बार दिल्ली में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी।

यह भी पढ़ें- दिल्ली विधानसभा चुनाव- ‘AAP’ ने उतारे 70 विधानसभा सीटों पर अपने यह उम्मीदवार

इस बार बीजेपी ने दिल्ली के तिमारपुर से सुरेंद्र सिंह बिट्टू को टिकट दिया है, जबकि रिठाला से विजय चौधरी, बवाना से रविंद्र कुमार और रोहिणी से विजेंद्र गुप्ता पर दांव लगाया है। आम आदमी पार्टी छोड़कर बीजेपी का दामन थामने वाले कपिल मिश्रा को भी मौका दिया गया है उनको दिल्ली की मॉडल टाउन विधानसभा सीट से टिकट दिया गया है। बीजेपी ने आदर्श नगर से राजकुमार भाटी, बादली से विजय भगत, रिठाला से मनीष चौधरी, बवाना से रविंद्र कुमार इंद्रराज और मुंडका से मास्टर आजाद सिंह को चुनाव मैदान में उतारने का ऐलान किया है।

 

मनोज तिवारी ने नामों की घोषणा करते हुए कहा कि गुरुवार को अमित शाह की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इन उम्मीदवारों के नामों पर मुहल लगा। बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद थे। अभी नई दिल्ली सिटी से उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। दिल्ली विधानसभा में कुल 70 सीटें हैं।

यह भी पढ़ें- तारीख के बाद भी टली दोषियों की फांसी, निर्भया की मां ने केजरीवाल सरकार को ठहराया जिम्मेदार

आम आदमी पार्टी पहले ही 70 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है। दिल्ली में 8 फरवरी को वोटिंग होगी और 11 को नतीजे आएंगे। राजधानी में आप, बीजेपी और कांग्रेस में त्रिकोणीय मुकाबला है। आम आदमी पार्टी तीसरी बार सत्ता हासिल करने की कोशिश कर रही है तो बीजेपी और कांग्रेस भी पूरा जोर लगा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *