दिल्ली-एनसीआर में छाई कोहरे की चादर, यूपी में ठंड के चलते स्कूल बंद

ठंड delhi_smog_socialaha.com

नई दिल्ली- राजधानी दिल्ली मे दिन पर दिन ठंड बढ़ती जा रही है और रोजाना नए रिकॉर्ड बन रहे है। दिल्ली मे आज का दिन सबसे ठंडा जर्ज किया गया। सुबह ही दिल्ली का पारा काफी लुढ़क गया, जिसके कारण मौसम ज्यादा ठंड रहा।

बता दें कि आज सुबह 6 बजे के करीब दिल्ली का तापमान दर्ज किया गया तो वो 5.6डिग्री मिला। इसके साथ-साथ दिल्ली-एनसीआर में काफी कोहरा भी बढ़ गया है। दिल्ली-एनसीआर में शीतलहर का प्रकोप जारी है। सर्द हवाओं की वजह से लोग घरों में दुबकने को मजबूर हैं।

यह भी पढ़ें- नागरिकता कानून के खिलाफ आज भारत बंद कर का ऐलान, दिल्ली में 7 मेट्रो स्टेशन पर एंट्री-एग्जिट बंद

गुरूवार को NCR का तापमान भी औसत से नीचे पहुंच गया। इसकी वजह से ठंड का अहसास बढ़ गया है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 19 और 20 दिसंबर को दिल्ली में हल्की बारिश हो सकती है। 20 और 21 दिसंबर को न्यूनतम तापमान 8 से 9 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 18 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

वहीं सबसे ज्यादा परेशानी बाहर से आने वाले लोगों को उठानी पड़ रही है। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन समेत दिल्ली-एनसीआर में ठंड से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा लेते देखे गए। उधर सर्दी से बचने के लिए नाइट शेल्टर में बेघरों की भीड़ बढ़ गई है। मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिनों तक मौसम का मिजाज यूं ही बना रहेगा और साथ ही तापमान में और भी गिरावट दर्ज की जा सकती है।
यह भी पढ़ें- दिल्ली में केजरीवाल ITO से करेंगे वाईफाई का उद्घाटन, ऐसे काम करेगा हॉटस्पॉट

इसके अवाला उत्तर प्रदेश सरकार ने कड़ाके की ठंड को देखते हुए राज्य के सभी स्कूलों को अगले 2 दिन तक बंद रखने का आदेश दिया है। उत्तर प्रदेश सरकार ने अपने आदेश में कहा है कि गुरुवार और शुक्रवार यानी की 19 और 20 दिसंबर को सभी स्कूल ठंड के चलते बंद रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *