फुटपाथ पर जिंदगी बिता रहे पूर्व हॉकी खिलाड़ी के लिए मसीहा बने वरिष्ठ पत्रकार !

पूर्व हॉकी खिलाड़ी, Amarjeet Singh on road, former hockey player on footpath- socialaha

नई दिल्ली: अक्सर देश में पत्रकारिता के वर्तमान परिवेष को लेकर अक्सर सवाल उठते हैं, मीडिया के खिलाफ काफी बयानबाजी भी होती हैं। लेकिन इसी बीच देश के कुछ ऐसे भी वरिष्ठ पत्रकार हैं जिनकी एक पहल किसी जरूरतमंद के लिए सहारा बन जाती है और उन्हें उसका मसीहा बना देती है। दरअसल ऐसा ही मामला सामने आया था तकरीबन चार-पांच दिन पहले। जब एक निजी रीजनल चैनल के संपादक और वरिष्ठ पत्रकार अतुल अग्रवाल का सामना हुआ परिस्थितियों से घिर हुए ऐसे पूर्व हॉकी खिलाड़ी से जिसने जवानी में लंदन और जर्मनी में देश का नाम रोशन किया था, पर आज वो राजधानी के पहाड़गंज स्थित बसंत रोड के फुटपाथ पर जिंदगी बिता रहे हैं।

हालांकि अतुल अग्रवाल के ट्वीट के बाद देखते ही देखते ये तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई और काफी लोगों ने इसे रीट्वीट भी किया। साथ ही साथ देश के खेल मंत्री किरन रिजिजू और बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन भी उनकी मदद के लिए आगे आए। ये अभी स्पष्ट नहीं है कि मदद मिली या नहीं मिली। इसकी जानकारी अमरजीत जी से मुलाकात के बाद ही मिलेगी।

क्रिकेट और हॉकी में भेदभाव !

दोस्तों ये वो ही भारत देश है जिसका हर एक क्रिकेटर जिसने भले डॉमेस्टिक ही खेला हो वो करोड़पति से कम नहीं होता है। ये भी कहा जाता है कि अगर एक बार आपने रणजी तक खेल लिया तो आपका परिवार सुखी-सुखी जिंदगी बिता सकता है। लेकिन इस देश में हमारे राष्ट्रीय खेल का क्या हाल है, उसका नमूना समय-समय पर सामने आता रहता है और अमरजीत सिंह उसकी जीती-जागती मिसाल हैं। अब भले अमरजीत जी को मदद मिल जाए, लेकिन एक पूर्व राष्ट्रीय खिलाड़ी जिसने हमारे राष्ट्रीय खेल में परचम लहराया हो, वो ऐसी जिंदगी बिता रहा है तो कहीं न कहीं ये हॉकी इंडिया सहित देश के खेल के सभी मैनेजमेंट और खेल मंत्रालय की चूक है।

  1. यह भी पढ़ें- विरोध प्रदर्शन करते हुए देश की साफ-सफाइ को शायद भूल गए ये युवा !
  2. यह भी पढ़ें- दिल्ली के रैनबसेरोंं का पूरा सच, देखिए आश्रय गृह से सीधी Ground Report
  3. यह भी पढ़ें- ‘चमार रेजीमेंट’ के बारे में कुछ रोचक तथ्य, अंग्रेजों से बगावत कर लड़ी सबसे खूंखार जंग

1 thought on “फुटपाथ पर जिंदगी बिता रहे पूर्व हॉकी खिलाड़ी के लिए मसीहा बने वरिष्ठ पत्रकार !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *