INDvsWI: विंडीज ने जीता टॉस, भारत की पहले बल्लेबाजी, जानिए प्लेइंग इलेवन !

INDvsWI, chennai odi- socialaha

चेन्नई: भारत और वेस्टइंडीज (INDvsWI) के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज का पहला मुकाबला अब से कुछ ही देर में दोपहर 1:30 बजे से चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में शुरु होने वाला है। टी-20 सीरीज में शानदार जीत दर्ज करने के बाद भारत आज प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगा। वहीं कई स्टार खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में उतर रही भारतीय टीम के युवाओं पर सबकी नजर होने वाली है।

टॉस हो चुका है और मेहमान टीम ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। इस भारतीय टीम में कई युवा चेहरे भी हैं जिनसे टीम मैनेजमेंट सहित पूरे फैनबेस को खासा उम्मीदें हैं। शिखर धवन की अनुपस्थिति में सलामी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल संभालेंगे, तो नंबर तीन पर कप्तान विराट कोहली और नंबर चार की समस्या के समाधान के रूप में उभर रहे श्रेयस अय्यर पर भी सबकी निगाहें टिकी हैं। नंबर पांच पर ऋषभ पंत को एक बार फिर मौका मिल रहा है, देखना होगा कितना बखूबी वो इसका फायदा उठा पाते हैं।

वहीं नंबर छह पर वापसी कर रहे केदार जाधव पर बड़ी जिम्मेदारी होगी और नंबर सात पर सर रवींद्र जडेजा से सबको खासा उम्मीदें हैं। उसके अलावा देखना होगा युवा शिवम दुबे वनडे में कितना कमाल दिखा पाते हैं। बुमराह और भुवी की गैरमौजूदगी में तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी है मोहम्मद शमी के कंधों पर वहीं देखना होगा की दीपक चाहर और शिवम दुबे टी-20 के बाद एकदिवसीय में कितना खरा उतरते हैं। दूसरी तरफ स्पिन विभाग में जडेजा, चहर और कुलदीप के साथ-साथ केदार जाधव की भी अहम भूमिका रहने वाली है।

यह भी पढ़ें- भुवनेश्वर कुमार चोट के चलते लंबे समय के लिए बाहर, NCA फिर से सवालों के घेरे में !

ये है भारत की प्लेइंग इलेवन

भारत: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केदार जाधव, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, दीपक चहर, मोहम्मद शमी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *