रद्द हुआ भारत-श्रीलंका के बीच पहला टी-20 मैच, बढ़ा जसप्रीत बुमराह की वापसी का इंतजार

भारत India-Sri Lanka T20 match canceled _socialaha.com

ऩई दिल्ली-  भारत-श्रीलंका के बीच रविवार को खेले जाने वाला पहला टी20 इंटरनेशनल मैच बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था, लेकिन खेल शुरू होने से कुछ देर पहले तेज बारिश शुरू गई।

भारत-श्रीलंका मैच गुवाहाटी में खेला जा रहा था। काफी कोशिशो के बाद भी यह मैच नही खेला गया। स्टेडियम में मौजूद दर्शको को निराश हो कर वापस लौटना पड़ा। तीन मैच की सीरीज का पहला मैच रद्द हो जाने के बाद अब दोनों टीमें इंदौर प्रस्थान करेंगी जहां दूसरा मैच सात जनवरी को खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें- श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच में इन खिलाड़ियों के साथ उतरेगी भारतीय टीम !

भारत-श्रीलंका मैच में हालांकि टॉस हो गया था, जिसे भारत ने जीता और गेंदबाजी करने का फैसला किया। लेकिन दोनों टीमें मैदान पर उतरतीं, इससे पहले ही बारिश आ गई। बारिश काफी देर तक जारी रही और जब रुकी तो मैदान खेलने लायक नहीं था, जिस कारण अंपायरों ने मैच को रद्द करने का फैसला लिया।

बता दें कि भारत-श्रीलंका मैच में बारिश इतनी ज्यादा हो गई है कि पिच अच्छे से सूख नहीं पाई है इस वजह से अंपायर ने एक और निरीक्षण करने का फैसला लिया कि मैच के समय को देखते हुए 5-5 ओवरों का भी मैच जा सकता था। लेकिन ऐसा नही हुआ और मैच को रद्द करने का फैसला लिया।

भारत-श्रीलंका  मैच के रद्द होने के बाद तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी का इंतजार भी बढ़ गया है। चोटिल होने के कारण पिछले कुछ महीनों से बाहर चल रहे बुमराह को भारत ने अंतिम एकादश में रखा था। इस तेज गेंदबाज का यह वेस्टइंडीज के खिलाफ किंग्सटन में टेस्ट मैच के बाद पहला प्रतिस्पर्धी मैच होता लेकिन उनका इंतजार अब मंगलवार तक बढ़ गया है जब ये दोनों टीमें इंदौर में दूसरा टी-20 मैच खेलने के लिए उतरेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *