कोरोना संकट के बीच टीम इंडिया पड़ोसी देश में क्रिकेट खेलने को तैयार !

क्रिकेट, Indian Cricket team, Socialaha

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने ये साफ कर दिया है कि भारतीय टीम सीमित ओवरों के 6 मैचों की सीरीज खेलने के लिए श्रीलंकाई दौरे पर जाने के लिए तैयार है। आपको बता दें क्योंकि श्रीलंका में कोरोना वायरस का प्रकोप ज्यादा नहीं हैं और वहां हालात भी सामान्य हैं, लेकिन भारत में कोरोना का रौद्र रूप जारी है । जिसके कारण भारतीय क्रिकेट टीम के श्रीलंका दौरे पर जाने की संभावना बन रही है।

सरकार परमिशन देगी तो…

बीसीसीआइ ने कहा है कि 3-3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंकाई दौरे पर जा सकती है, लेकिन हमें सरकार की अनुमति की जरूरत होगी। बीसीसीआइ के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा है, “यह सब लॉकडाउन पाबंदी और यात्रा प्रतिबंध से संबंधित सरकारी निर्देशों पर निर्भर करता है। यदि हम अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा और स्वास्थ्य से समझौता नहीं करते हैं तो हम यात्रा के लिए खुले हैं।”

श्रीलंकाई बोर्ड की एक और पेशकश

आपको ये भी बता दें कि पहले आईपीएल की मेजबानी करने की पेशकश के बाद, श्रीलंका के क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी ने पत्र लिखकर कहा था कि जुलाई के अंत में वे खाली स्टेडियम के छह मैचों (3 वनडे, 3 टी 20 आई) की सीरीज के लिए भारत की मेजबानी करना चाहते हैं। लेकिन इसके लिए भारतीय खिलाड़ियों को 14 दिन के क्वारंटाइन समय का पालन करना होगा।

गौरतलब है कि 25 मार्च से देशव्यापी लॉकडाउन के बाद से भारतीय खिलाड़ी घरों में कैद हैं। मेट्रो शहरों में रहने वाले अधिकांश खिलाड़ियों को फिटनेस के लिए सीमित कर दिया गया है, जिसमें दौड़ने की जगह भी नहीं है। भारतीय बोर्ड अभी भी सरकारी निर्देशों की प्रतीक्षा कर रहा है, इससे पहले कि वे खिलाड़ियों के लिए एक आउटडोर कौशल शिविर का आयोजन कर सकें। वहीं सबसे खास बात है कि अंतरराष्ट्रीय यात्रा फिर से शुरू नहीं हुई है ऐसे में खिलाड़ियों के ट्रैवेल करने में भी समस्या है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *