श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच में इन खिलाड़ियों के साथ उतरेगी भारतीय टीम !

भारतीय टीम Indian team against Sri Lanka_socialaha.com

नई दिल्ली- भारतीय टीम अब श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी। इसे पहले भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में जीत दर्ज की थी। अब इसके बाद गुवाहाटी में खेला जाने वाले श्रीलंका के खिलाफ में भारतीय टीम अब सीरीज की शुरुआत जीत के साथ करना चाहेगी। जिसके कारण विराट कोहली पहले मैच में अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेगे।

आईए अब आपको बताते हैं। मैच में भारतीय टीम पहले टी20 मैच में किया खिलाड़ियों के साथ उतरेगी

KL Rahul_socialaha.com

1.केएल राहुल

सलामी बल्लेबाज के रूप में केएल राहुल को मौका मिलना तय है. केएल राहुल ने टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ बहुत अच्छा किया था. जिसके कारण इस फ़ॉर्मेट में वो भारतीय टीम के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक होंगे. केएल राहुल भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत देना चाहेंगे.

Shikhar Dhawan_socialaha.com

2.शिखर धवन

दूसरे सलामी बल्लेबाज के रूप में चोट से उबर कर खेलने वाले शिखर धवन बड़ी पारियां खेलने का प्रयास कर रहे हैं. हाल में ही उन्होंने घरेलू स्तर पर शतक लगाया था. अब अपनी वापसी पर भी शिखर धवन खुद को एक बार फिर से साबित करते हुए टीम में अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे.

Virat Kohli_socialaha.com

3.विराट कोहली

कप्तान विराट कोहली पर इस सीरीज के दौरान बड़ी जिम्मेदारी होंगी. जिसका सबसे बड़ा कारण रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी है. वेस्टइंडीज के खिलाफ जिस तरह से विराट ने बल्लेबाजी जी थी. श्रीलंका के खिलाफ भी उसी तरह की पारी उन्हें खेलनी होगी. जिससे वो टीम को मैच जीता सके.

Shreyas iyer_socialaha.com

4.श्रेयस अय्यर

पिछली कुछ सीरीज में महत्वपूर्ण पारियां खेलकर श्रेयस अय्यर ने टीम में अपनी जगह नंबर 4 पर पक्की कर ली है. श्रेयस अय्यर अब श्रीलंका के खिलाफ बड़ी और शानदार पारियां खेलकर अपनी जगह टीम में पूरी तरह से पक्की करने का पूरा प्रयास करते हुए नजर आयेंगे.

Rishabh Pant_socialaha.com

5.ऋषभ पंत

विकेटकीपर के रूप में श्रीलंका सीरीज के दौरान भी ऋषभ पंत नजर आयेंगे. वेस्टइंडीज के खिलाफ बल्ले से उन्होंने बहुत ही शानदार पारियां खेली थी. लेकिन विकेटकीपर के रूप में वो बहुत अच्छा नहीं कर पायें थे. अब श्रीलंका के खिलाफ भी ऋषभ पंत बहुत अच्छा प्रदर्शन करने का प्रयास करेंगे.

Shivam Dubey_socialaha.com

यह भी पढ़ें- इरफान पठान ने कहा अपने ‘प्यार’ को अलविदा, ‘स्विंग के किंग’ नाम से थे मशहूर !

6.शिवम दुबे

आलराउंडर शिवम दुबे ने जब भी मौका मिला है तो बल्लेबाजी से खुद को साबित किया है. लेकिन गेंद के साथ वो उतना बेहतर साबित नहीं हुए हैं. लेकिन अब जब वो श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में खेलते हुए नजर आयेंगे तो उनकी पहली प्राथमिकता होगी की वो खुद को बतौर आलराउंडर साबित करें.

Ravindra Jadeja_socialaha.com

7.रविंद्र जडेजा

स्पिन आलराउंडर के रूप में रविंद्र जडेजा को मौका मिलना तय है. वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था. लेकिन अब श्रीलंका के खिलाफ भी उसी फॉर्म को बरक़रार रख कर वो टीम के लिए एक बड़े मैच विजेता खिलाड़ी बनने का पूरा प्रयास करते हुए नजर आयेंगे.

Washington Sundar_socialaha.com

8.वाशिंगटन सुंदर

ऑफ स्पिन गेंदबाज और निचले क्रम में बल्लेबाजी के लिए वाशिंगटन सुंदर को टीम में जगह मिलना लगभग तय है. इस खिलाड़ी ने भी लगातार खेली सीरीज में खुद को एक अच्छे आलराउंडर के रूप में साबित किया है. फील्डर के रूप में भी सुंदर को थोडा बहुत सुधार करना होगा. जो वो इस सीरीज के दौरान करना चाहेंगे.

Shardul Thakur_socialaha.com

9.शार्दुल ठाकुर

जिस तरह से शार्दुल ठाकुर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय मैच में बल्ले से जीत दिलाई थी. उसके बाद उन्हें इस मैच में मौका मिलना तय है. गेंद के साथ अब शार्दुल ठाकुर खुद को साबित करके भारतीय टीम के लिए अच्छे खिलाड़ी के रूप में सामने आना चाहेंगे और टीम के नियमित सदस्य बनने का प्रयास करेंगे.

Kuldeep Yadav_socialaha.com

10.कुलदीप यादव

अपनी वापसी पर कुलदीप यादव ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था. जिसके बाद अब उन्हें श्रीलंका के खिलाफ भी शुरूआती मैच में खेलने का मौका मिलेगा. जहाँ पर वो बहुत अच्छा प्रदर्शन करके एक बार फिर से टीम के लिए नियमित सदस्य बनने का पूरा प्रयास करते हुए नजर आयेंगे.

Jasprit Bumrah_socialaha.com

11.जसप्रीत बुमराह

चोट के बाद टीम में वापसी कर रहे प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पर अब बहुत बड़ी जिम्मेदारी होगी. जिससे वो टीम के लिए एक मैच विजेता की छवि को दोबारा अच्छे से हासिल कर ले. बुमराह डेथ ओवरों में टीम के लिए प्रमुख खिलाड़ी की भूमिका निभाते हुए नजर आयेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *