भारतीय बल्लेबाजों का जलवा, भारत ने जीती सीरीज

रोहित कोहली राहुल socialaha.com

बुधवार को मुंबई के वानखेड़े खेला गया इंटरनेशनल T20 के तीसरे और आखिरी मैंच में भारत ने वेस्ट इंडीज को हरा दिया। सीरीज के तीसरे मैच में भारत ने वेस्ट इंडीज को 67 रनों से हराया। पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर भारत के तीन बल्लेबाज़ रोहित, कोहली, राहुल ने तीन विकेट पर 240 रनों का स्कोर बनाया और उसके बाद वेस्ट इंडीज को 8 विकेट पर 173 रनों पर रोक दिया।

वेस्ट इंडीज की तरफ से कायरन पोलार्ड ने सबसे ज्यादा 68 रन बनाए। वहीं शिमरॉन हेटमायर ने 24 गेंदों पर 41 रनों की पारी खेली। इसके बाद अब दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज खेली जाएगी जिसकी शुरुआत 15 दिसंबर से होगी।

बता दें की पहला इंटरनेशनल T20 मैच 2004 में खेला गया था। यह मैच इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड की महिला टीमों के बीच खेला गया था। इसके बाद पुरुषों का पहला इंटरनेशनल T20 मैच 2005 में ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के बीच खेला गया। इन बातों को अब लगभग 15 साल बीत चुके हैं। इन 15 सालों में कई रिकॉर्ड बने लेकिन एक रिकॉर्ड है जो इन 15 सालों में कभी नहीं हुआ था। अब भारत और वेस्टइंडीज़ के मैच में रोहित शर्मा, KL राहुल और विराट कोहली कर दिखाया।

यह भी पढ़ें -मुंबई टी-20 में विंडीज को 67 रनों से हराकर भारत ने 2-1 से जीती सीरीज

इंटरनेशनल T20 क्रिकेट के इतिहास में ये पहला मौका है जब किसी एक टीम के तीन बल्लेबाज़ों ने एक ही मैच की कमान आपने हाथ मे रखी। साथ ही यह भी रोहित शर्मा ने 71 रन, KL राहुल ने 91 रन और कप्तान कोहली ने 70 रन की पारियां खेली।

वहीं बता दें कि भारतीय बल्लेबाजों ने धमाकेदार बैटिंग की। टॉस जीतकर पहले बैटिंग का न्योता मिलने पर टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने वेस्ट इंडीज के गेंदबाजों पर जमकर हमला बोला। भारतीय बल्लेबाजों ने तीन विकेट पर 240 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। भारत की तरफ से रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली ने हाफ सेंचुरी लगाईं।

यह भी पढ़ें – कोहली एंड कंपनी ने दिखाया दम, टारगेट चेस करने में ही नहीं सेट करने में भी है माहिर!

इसके साथ ही 11 दिसंबर का दिन विराट कोहली के काफी खास है। बुधवार 11दिसंबर को उनकी शादी की सालगिरह थी। कोहली ने इस दिन को अपने बल्ले से भी खास बनाया। उन्होंने महज 29 गेंदों पर 7 छक्कों और चार चौकों की मदद से 70 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। उन्होंने 21 गेंदों पर अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की। यह भारत की तरफ से पांचवीं सबसे तेज टी20 इंटरनैशनल फिफ्टी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *