फिर छिड़ा जेएनयू में संग्राम, छात्रों पर पुलिस का लाठीचार्ज

JNU protest, जेएनयू- socialaha

नई दिल्ली-  जवाहरलाला नेहरु विश्वविद्यालय जेएनयू की फीस बढ़ने से स्टूडेंट्स काफी पारेशान और गुस्सा है वह सरकार से मांग कर रहें है कि कॉलेज की फीस कम की जाए। इस मामले को लेकर फिर बवाल शुरु हो गया है। सोमवार को जेएनयू के छात्र और शिक्षकों ने फीस वृद्धि को लेकर संसद तक मार्च निकालने की अपील की, लेकिन एक बार फिर प्रशासन इस मामले में सख्त नजर आ रहा है।

जेएनयू के स्टूडेंट्स ने आज राष्ट्रपति से अपील कर रहें है कि उनकी हॉस्टल फीस बढ़ोतरी को वापस लिया जाए। जिसके लिए स्टूडेंट्स ने आज मार्च निकलाय़ इस पैदल मार्च का जेएनयू टीचर्स असोसिएशन ने भी साथ दिया।

विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर उद्योग भवन, केंद्रीय सचिवालय और लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है। वहीं जेएनयू कैंपस के बाहर भारी फोर्स तैनात की गई। पुलिस ने परिसर से निकलने के सारे रास्ते बंद कर दिए हैं, ताकि छात्र और शिक्षक बाहर आ कर विरोध मार्च न निकाल सकें। इसके बाद भी स्टूडेट्स सड़को पर आ कर प्रर्दशन कर रहें है। साथ ही बता दें कि लोक कल्याण मार्ग ओर उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन पर ट्रेनें नहीं रुक रहीं हैं। इन सभी स्टेशनों पर एंट्री और एग्जिट भी बंद कर दिया गया है।

बता दें कि जेएनयू के छात्र फीस वृद्धि को लेकर राष्ट्रपति भवन की तरफ मार्च कर रहे थे। लेकिन पुलिस ने उन्हें सरोजिनी नगर के पास ही रोक दिया। इसके बाद पुलिस ने छात्रों पर लाठी बरसाना शुरू कर दिया। लेकिन फिर भी जेएनयू स्टूडेंट्स रुकने का नाम नही ले रहें है। बस मांग कर रहें हैं कि जल्द से जल्द फीस कम की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *