जेएनयू हिंसा- नकाबपोश लड़की की हुई पहचान, पुलिस करेगी गिरफ्तार !

लड़की JNU violence - identity of masked girl_socialaha.com

नई दिल्ली- 5 जनवरी रविवार को जेएनयू में हुई हिंसा में शामिल नकाब पहनी लड़की की पुलिस ने पहचान कर ली है। दिल्ली पुलिस ने दौलतराम कॉलेज की एक लड़की को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा है। दिल्ली पुलिस को शक है कि यह वही लड़की है जिन्होने 5 जनवरी को जेएनयू में छात्र छात्राओं और टीचर के साथ मारपीट की थी।

 

साथ ही बता दें कि अभी पुलिस भी उलझन में है कि यह वो ही लड़की है या नही इसलिए क्योंकि पुलिस का कहना है कि लड़की का चेहरा नहीं दिख रहा इसलिए पूछताछ के बाद पता चलेगा कि लड़की वो है या नहीं। जिस लड़की को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा गया है उससे इसी हफ्ते पूछताछ होनी है। पुलिस इसके अलावा वॉट्स एप ग्रुप ‘यूनिटी अगेंस्ट लेफ्ट’ में शामिल 37 लोगों को भी पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया है।

यह भी पढ़ें- देशभर में लागू हुआ नागरिकता संशोधन कानून, इन राज्यों में नहीं होगा असर

पुलिस की एसआईटी यह पूछताछ आज से शुरू कर रही है। हालांकि इनमें जिन छात्राओं से पूछताछ होनी है उनको एसआईटी के ऑफिस नहीं आना होगा। महिला अधिकारी उनसे बताई जगह पर पूछताछ करने जाएंगी। वीडियो के जरिये जिन 9 छात्र छात्राओं की पहचान हुई थी,उनसे भी आज से पूछताछ होगी।

जेएनयू में हिंसा भड़कने के बाद दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को नौ संदिग्धों की तस्वीरें जारी की. पुलिस का कहना है कि इन संदिग्धों में जेएनयूएसयू की अध्यक्ष आइशी घोष भी शामिल हैं। डीसीपी क्राइम, जॉय तिर्की ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि नौ संदिग्धों में से चार जेएनयू के हैं।

यह भी पढ़ें- जेएनयू- दिल्ली पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, हमलावरों की हुई पहचान

पुलिस ने दावा किया कि उन्होंने हिंसक घटना के कई वीडियो से प्राप्त फुटेज की छानबीन करने के बाद संदिग्धों की पहचान की है। जेएनयू में रविवार को नकाबपोशों के हमले में 30 से अधिक छात्रों और प्रोफेसरों को चोटें आईं हैं। घटना की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) की कमान संभाल रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *