कप्तान कोहली ने क्यों कहा, ‘ऐसे कितना भी लक्ष्य दे दें हम जीत नहीं पाएंगे’ !

कोहली, kohli angry, 2nd t20, indvswi- socialaha

तिरुवनंतपुरम: वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में मिली हार से भारतीय कप्तान विराट कोहली खासा निराश दिखे। गौरतलब है पहला मैच 6 विकेट से गंवाने के बाद मेहमान टीम ने तिरुवनंतपुरम में शानदार खेल दिखाया और वापसी करते हुए 8 विकेट से जीत अपने नाम की।

आपको बता दें ग्रीनफील्ड की विकेट पर गेंद रुककर आ रहा था और ऐसे में यहां बड़े शॉट खेलना उतना आसान नहीं था जितना कि हैदराबाद की विकेट पर था। दुबे, कोहली और अय्यर इसी का शिकार बने। तीनों ही बल्लेबाज अपने शॉट को सही तरह से टाइम नहीं कर पाए और कैच आउट हुए। ऋषभ पंत ने अच्छी पारी खेली। विकेटों के गिरने के बीच उन्होंने सही शॉट चयन किया और नाबाद 33 रन बनाए।

कैच छूटा, मैच छूटा !

लेग स्पिनर हेडन वॉल्श ने विकेट का भरपूर फायदा उठाया। उन्होंने रफ्तार और स्पिन का अच्छा इस्तेमाल किया और भारतीय बल्लेबाजों को बांध कर रखा। उन्होंने 28 रन देकर दो विकेट लिए। वहीं पारी के पांचवें ओवर में भुवनेश्वर कुमार के ओवर में दो कैच छूटे। ओवर की दूसरी गेंद पर वॉशिंगटन सुंदर ने सिमंस का एक आसान सा कैच छोड़ दिया। इसके दो गेंद बाद ही विकेट के पीछे ऋषभ पंत ने लुईस का कैच टपका दिया। हालांकि यह कैच थोड़ा मुश्किल था। बाद में इन्हीं दो खिलाड़ियों ने भारत को जीत से महरूम कर दिया।

कोहली का ‘विराट’ कैच

शिमरॉन हेटमायर और सिमंस की जोड़ी बहुत खतरनाक हो रही थी। बाएं हाथ के बल्लेबाज हेटमायर ने रविंद्र जडेजा की गेंद पर बाउंड्री पर दौड़ लगाते हुए शानदार कैच लपका। हेटमायर ने 14 गेंदों पर तीन छक्कों की मदद से 23 रन बनाए। हालांकि एक वक्त पर खतरनाक हो रहे हेटमायर को विराट ने रविंद्र जडेजा की गेंद पर लॉन्ग ऑन पर दौड़ कर शानदार कैच लपकते हुए वापस पविलियन भेजा। वह कैच लपकने के बाद मैदान पर गिर भी गए लेकिन बॉल को नहीं छोड़ा।

यह भी पढ़ें- दूसरे टी-20 में भारत को विंडीज ने 8 विकेट से हराया, सिमंस रहे मैन ऑफ द मैच

मैच के बाद विराट से इस कैच के बारे में पूछा गया तो विराट ने कहा, ‘ये कुछ इस तरह के कैच होते हैं जब गेंद हाथ में फंस जाती है। मैं गेंद को देख रहा था, फिर दोनों हाथों को आगे बढ़ाया और सौभाग्य रहा कि गेंद हाथों में आ गई।’

कप्तान ने बताए हार के कारण

वहीं कोहली ने ये भी कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार को टीम की हार की मुख्य वजह खराब फील्डिंग रही। उन्होंने कहा, “अगर हम इतनी खराब फील्डिंग करेंगे, तो हम कितना भी लक्ष्य दे दें, वो पूरा नहीं होगा। हम पिछले दो मैचों से खराब फील्डिंग कर रहे हैं। इस मैच में भी एक ओवर के अंदर ही दो कैच छूट गए।”

उन्होंने कहा कि पहले 16 ओवर में हमने बेहतरीन बल्लेबाजी की, लेकिन हमारे बल्लेबाज आखिरी चार ओवर में खुल कर रन नहीं बना पाए। इस दौरान सिर्फ 30 रन ही बने। यह हमारी हार का बड़ा कारण रहा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *