उन्नाव रेप केस में कुलदीप सिंह सेंगर दोषी करार, इस दिन होगा सजा पर फैसला !

कुलदीप सिंह सेंगर, kuldeep singh sengar- socialaha

नई दिल्ली: लंबे समय से चल रहे उन्नाव रेप कांड के मामले में दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने कुलदीप सिंह सेंगर को अपहरण और रेप के आरोपों में दोषी करार दिया है। इस पूरे मामले पर अब 19 दिसंबर को तीस हजारी कोर्ट सजा पर फैसला सुनाएगी । गौरतलब है उन्नाव की रेप पीड़िता अभी दिल्ली में रह रही है और एक्सीडेंट के बाद पीड़ित परिवार ने सुरक्षा की मांग करते हुए दिल्ली में रहने की अनुमती मांगी थी। बंद कमरे में हो रही इस सुनवाई में जज धर्मेश शर्मा ने फैसला सुरक्षित रखा है।

आपको बता दें भाजपा के निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर 2017 में उन्नाव में एक युवती को अगवा किए जाने और उससे दुष्कर्म के मामले में तीस हजारी कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। इस मामले में कोर्ट का फैसला 16 दिसंबर को आ सकता है। उन्नाव रेप केस में विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और शशि सिंह पर कोर्ट फैसला सुनाएगा।

हो सकती है ये सजा !

कुलदीप सेंगर को इस केस में उम्र कैद की सजा सुनाई जा सकती है। वहीं शशि सिंह पर आरोप है कि वे पीड़िता को विधायक कुलदीप सेंगर के पास लेकर गई थीं, जहां कथित तौर पर कुलदीप सेंगर ने पीड़िता के साथ रेप किया था।

यह भी पढ़ें- क्या ये है हैदराबाद एनकाउंटर के पीछे का असली राज

आपको ये भी बता दें इस पूरे मामले में 5 एफआईआर दर्ज हैं, जिसमें 16 दिसंबर को फैसला आ सकता है। अन्य 4 मामलों में भी सुनवाई अभी चल रही है। इस मामले में दूसरी एफआईआर पीड़िता के साथ हुए गैंगरेप को लेकर दर्ज की गई थी। जबकि तीसरी एफआईआर पीड़िता के पिता के साथ मारपीट और फिर पुलिस कस्टडी में हुई उसकी मौत से जुड़ी है।

इसके अलावा पांचवां और आखिरी एफआईआर पीड़िता के साथ हुई कार एक्सीडेंट से जुड़ी हुई है, इसमें पीड़िता के परिवार की महिलाओं की जान भी चली गई थी और पीड़िता भी बुरी तरह जख्मी हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *