नागरिकता संशोधन बिल पर पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिया बयान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी pm modi _socialaha.com

नई दिल्ली- नागरिकता संशोधन बिल पर पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बयान दिया। झारखंड के दुमका में प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस बीजेपी का विरोध करते-करते सीमाएं लांघ देती है। उन्होंने कहा कि नागरिकता बिल के खिलाफ कांग्रेस और उसके साथी हो-हल्ला मचा रहे हैं, तूफान खड़ा कर रहे हैं। उनकी बात चलती नहीं है तो आगजनी फैला रहे हैं। ये जो आग लगा रहे हैं, टीवी पर जो उनके दृश्य आ रहे हैं, ये आग लगाने वाले कौन हैं, उनके कपड़ों से ही पता चल जाता है.


इस साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदा ने कहा कि हमारी संसद ने नागरिकता से जुड़ा एक बदलाव किया, ताकि पड़ोसी देश में रहने वाले हिन्दुओं, सिख, ईसाई, पारसी, बौद्ध, जैन को नागरिकता मिल सके। इसके लिए भारत की दोनों सदनों ने बहुमत से बिल पास किया। कांग्रेस और उसके सहयोगी तूफान खड़ा कर रहे हैं। ये आग लगाने वाले कौन हैं, ये उनके कपड़ों से पता चल जाता है।
यह भी पढ़ें – नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में प्रदर्शन असम से दिल्ली पहुंचा

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस और उनके साथी, हमारा विरोध करने वाले लोगों, अगर समझ सको तो समझो, देश आपकी करतूतें देख रहा है और देश का विश्वास का पक्का हो जा रहा है कि मोदी ने, देश की संसद ने, भारत की सरकार ने नागरिकता का कानून बनाकर देश को बचा लिया है.

पीएम मोदी ने असम और पूर्वोत्तर के लोगों की तारीफ की और कहा,” मैं आसाम के, नॉर्थ ईस्ट के भाइयों, बहनों का सर झुकाकर अभिनंदन करता हूं, उन्होंने हिंसा करने के इरादे वालों को अलग कर दिया है,  देश का मान-सम्मान बढ़े, ऐसा व्यवहार आसाम और पूर्वोत्तर कर रहा है, अपना गिला-शिकवा भी बता रहा है, यही तो लोकतंत्र है.”

20 दिसंबर को इस क्षेत्र में मतदान होना है। संथाल परगना का ये क्षेत्र झारखंड मुक्ति मोर्चा का गढ़ माना जाता है। देखा जाए तो बीजेपी संथाल परगना क्षेत्र में ज्यादा जो लगा रही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वे कुछ दिनों से झारखंड में रैलियां कर रहे हैं, लेकिन जहां भी वे जाते हैं वहा की भीड़ पिछली रैलियों का रिकॉर्ड तोड़ देती है। पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने आदिवासी इलाकों में जीवन का लंबा वक्त गुजारा है। एक कार्यकर्ता के रूप में आदिवासियों की सेवा करने का मुझे लंबा अनुभव रहा है।
यह भी पढ़ें – नागरिकता संशोधन बिल पर कांग्रेस व्यर्थ में ही मचा रही शोर !


इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि JMM और कांग्रेस के पास झारखंड के विकास का कोई रोडमैप नहीं है और न ही राज्य में विकास करने का इनका कोई इरादा है साथ ही नन इन्होंने कभी भूतकाल में कुछ नही किया है।  पीएम मोदी ने कहा कि अगर वो जानते है तो उनको एक ही बात का पता है, बीजेपी का विरोध करो, मोदी को गाली दो…मोदी को गाली दो। बीजेपी का विरोध करते-करते इन लोगों को देश का विरोध करने की आदत हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *