प्रशांत किशोर ने मिलाया आम आदमी पार्टी से हाथ, सिसोदिया बोले- अबकी बार 67 पार

आम आदमी पार्टी

नई दिल्ली-  दिल्ली में विधानसभा चुनाव 2020 होने वाले हैं। चुवान को लेकर आम आदमी पार्टी ने कमर कस ली हैं। आप पार्टी ने चुनावी रणनीतिकार के तौर पर देश भर में चर्चित प्रशांत किशोर को भी अपने साथ जोड़ा है। खुद सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है।

केजरीवाल ने लिखा, ‘यह जानकारी देते हुए खुशी हो रही है कि आई-पैक हमारे साथ जुड़ी है। आप का स्वागत है।’ साथ ही डेप्युटी सीएम मनीष सिसोदिया ने केजरीवाल के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा है, अबकी बार 67 पार। यह नारा भले ही बीजेपी के अबकी बार मोदी सरकार की तर्ज पर है, लेकिन प्रशांत किशोर के साथ आने के बाद आम आदमी पार्टी की उम्मीदें जरूर परवान पर हैं।


यह भी पढ़ें – निर्भया के माता पिता समेत केजरीवाल ने की स्वाति से अनशन तोड़ने की अपील

बता दें कि आई-पैक यानी इंडियन पॉलिटिकल ऐक्शन कमिटी प्रशांत किशोर की संस्था है, जो चुनाव प्रबंधन का काम करती है। एक दौर में पीएम नरेंद्र मोदी के साथ काम कर चुके प्रशांत किशोर को देश के बड़े चुनावी रणनीतिकारों में शुमार किया जाता है। पंजाब के विधानसभा चुनावों में उन्होंने कांग्रेस के लिए काम किया था।

चुनावी रणनीतिकार और जनता दल युनाइटेड के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर अब आम आदमी पार्टी (के लिए काम करेंगे। इसके साथ ही खुद आईपैक ने भी आम आदमी पार्टी के साथ जुड़ने की जानकारी दी है। आईपैक ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अरविंद केजरीवाल को टैग करते हुए लिखा, ‘पंजाब के चुनाव नतीजों के बाद हमें यह पता चला था कि आप सबसे मजबूत विपक्षी थे, जिनका हमने सामना किया। आपके साथ जुड़ने पर खुशी है।’

यह भी पढ़ें – नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में प्रदर्शन असम से दिल्ली पहुंचा

प्रशांत किशोर ने ऐसे समय में आम आदमी पार्टी के चुनावी कैंपेन से जुड़ने का फैसला लिया है, जब जेडीयू में उनकी अनबन चल रही है। पिछले कुछ समय से जेडीयू को लेकर बागी तेवर दिखा रहे प्रशांत किशोर के खिलाफ पार्टी नेता खुलकर उतर आए हैं। जेडीयू महासचिव आरसीपी सिंह ने दो टूक कहा कि अगर प्रशांत किशोर पार्टी छोड़कर जाना चाहें तो वह इसके लिए स्वतंत्र हैं। इस बीच शनिवार को प्रशांत किशोर जेडीयू प्रमुख और सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात करने वाले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *