पाकिस्तान में प्लेन क्रैश होकर कॉलोनी में गिरा, कई मकान जलकर खाख !

प्लेन क्रैश, Pakistan Plane Crash

नई दिल्ली: पाकिस्तान में शुक्रवार को एक बड़ा विमान हादसा हुआ है। आपको बता दें प्लेन क्रैश होने के बाद रिहायशी इलाके में गिरा। जिससे इलाके के मकानों में भी आग लग गई। सूचना के मुताबिक लाहौर से कराची जा रही पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की फ्लाइट बड़े हादसे का शिकार हो गई। विमान कराची एयरपोर्ट के पास रिहायशी इलाके में गिरा। विमान गिरने से कई मकानों में आग लग गई।


पीआईए के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार ने दुर्घटना की पुष्टि की और कहा कि फ्लाइट A-320, 98 यात्रियों को लेकर जा रही था। विमान लाहौर से कराची जा रहा था और मलीर में मॉडल कॉलोनी के पास जिन्ना गार्डन इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान गिरने से कई मकानों में आग लग गई है।


पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार हादसे की जगह पर कई फायर ब्रिगेड़ की गाड़ियां और एंबुलेंस पहुंची हुई है। हादसे के बाद विमान के मलबे से यात्रियों की डेड बॉडी निकाली जा रही हैं, जिसमें अभी एक छोटी बच्ची की लाश निकाली गई है।


विमान हादसे के वीडियोज में एक आवासीय इलाके से जहां ये विमान गिरा, वहां धुएं का बड़ा गुबार निकलते हुए देखा जा सकता है। कुछ गाड़ियों में भी आग लग गई है। विमान हादसे के वीडियोज में एक आवासीय इलाके से जहां ये विमान गिरा, वहां धुएं का बड़ा गुबार निकलते हुए देखा जा सकता है। कुछ गाड़ियों में भी आग लग गई है। वहीं पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक खबर लिखे जाने तक 40 लोगों को करीब रेस्क्यू किया जा चुका है। जो मकानों में फंसे हैं।

कैसे क्रैश हुआ विमान ?

पाकिस्तानी न्यूज चैनल के मुताबिक कराची में क्रैश हुआ प्लेन चीनी कंपनी से लीज पर लिया गया था। बताया जा रहा है कि विमान का लैंडिंग गियर न खुल पाने की वजह से यह हादसा हुआ है। तो सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कराची लैंड करने से पहले PIA विमान के दोनों इंजन फेल हो गए थे। एयर बस 320 था। सभी यात्री, क्रू मेंबर्स मारे गए हैं। जिस कॉलोनी में जहाज गिरा वहां भी नागरिक मारे गए। जहाज 15 वर्ष पुराना था। 2.37 बजे अंतिम बार ATC से सम्पर्क हुआ था। भारत में कई एयरलाइन्स एयरबस 320 इस्तेमाल करती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *