Happy B’day Virat: अनुष्का से पहले इस अभिनेत्री के दीवाने थे विराट कोहली !

विराट कोहली के जन्मदिन पर सोशल आह की ओर से विशेष

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और रन मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली आज अपना 31 वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर सिर्फ खेल जगत ही नहीं बल्कि पूरे देशभर से विराट को विशेज भी मिल रहे हैं। इस मौके पर बॉलीवुड अभिनेत्री और मिशेज कोहली ने भी विराट को ट्विटर पर तस्वीरें शेयर करके बधाईयां दीं और दोनों ने भूटान की सैर भी की।

विराट कोहली का जन्म 5 नवम्बर 1988 को दिल्ली में हुआ था । सबसे सफलतम कप्तानों में गिने जाने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली  ने अपना पहला इंटरनेशनल मैंच 18 अगस्त 2008 को श्री लंका के खिलाफ खेला था। लगभग एक साल बाद श्रीलंका के ही खिलाफ विराट कोहली ने अपने करियर का पहला शतक जड़ा। जिसके बाद मानो सभी रिकॉर्ड उनके लिए छोटे साबित होने लगे और विराट एक के बाद एक सबको ध्वस्त करके वर्तमान में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज बन गए।

विराट कोहली ने क्रिकेट जगत में अपना अलग मुकाम बनाया है । विराट कोहली ने अपने अबतक के करियर में 82 टेस्ट मैच खेले हैं । जिसमें उन्होंने 26 शतक और 22 अर्धशतक की मदद से 7066 रन बनाए हैं । टेस्‍ट में कोहली का सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर नाबाद 254 रन है। वहीं भारतीय कप्‍तान ने 239 वनडे में 43 शतक और 54 अर्धशतकों की मदद से 11520 रन बनाए हैं। उनका सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर 183 रन है। टी20 अंतरराष्‍ट्रीय करियर में कोहली ने 72 मैच खेले और 22 अर्धशतकों की मदद से 2450 रन बनाए हैं।

विराट के जन्मदिन के मौके पर पूर्व भारतीय ओपनर विरेंद्र सहवाग ने ट्वीट करते हुए अपने अनोखे अंदाज में लिखा कि, ‘कंप्यूटर के कीबोर्ड F5 की तरह हमेशा रीफ्रेश रहो । सहवाग ने यह भी लिखा कि गेंद हमेशा इतनी बड़ी दिखाई दे,जैसा तस्वीर में आप दिखा रहे हो ।’

अब आपको बताते हैं विराट के जीवन से जुड़े कुछ ऐसे राज जो शायद ही किसी को पता हों।

बॉलीवुड की इस अभिनेत्री के दिवाने थे विराट

विराट का बॉलीवुड से बचपन से ही लगाव रहा है। विराट कोहली भले ही आज अनुष्का शर्मा से शादी कर ली है और दोनों दुनिया के मोस्ट चार्मिंग कपल में से एक हों, लेकिन आपको बता दें विराट बचपन से किसी और ही अभिनेत्री के दीवाने थे। जी हां छोटे विराट करिश्मा कपूर के फैन हुआ करते थे । करिश्मा उनकी पसंदीदा अभिनेत्री थीं ।

करिश्मा कपूर और विराट कोहली

यूं तो बॉलीवुड एक्टर/एक्ट्रेस और क्रिकेटर्स के संबंध खासा चर्चा का विषय रहते हैं, लेकिन विराट का नाम ज्यादा किसी के साथ नहीं उछला। उसका शायद कारण ये भी था कि विराट जिस दिन से उठे उस दिन से उनका नाम सिर्फ अनुष्का शर्मा के साथ जुड़ा। विराट ने असल जिंदगी में भी दिखा दिया कि जिसे वो चाहते हैं उसे वे हासिल ही करते हैं ठीक अपने रिकॉर्ड्स की तरह।

विराट का नाम चीकू कैसे पड़ा

विराट कोहली का बचपन दिल्ली में बीता । उनका निक नाम चीकू रखा गया । इस नाम के पीछे की भी एक कहानी है। विराट कोहली को यह नाम चीकू दिल्ली कोच अजित चौधरी ने रखा था । कोहली ने खुद इस किस्‍से का खुलासा एक इंटरव्‍यू में किया था।

उन्‍होंने कहा था, ‘मुझे अपने बालों से बड़ा प्‍यार है। मगर यह झड़ रहे थे। किसी ने मुझे नुस्‍खा बताया कि सिर के बाल हटवाकर तेल लगाओ तो बाल बढ़ जाएंगे। उस समय मैं काफी मोटा हुआ करता था। मैंने जो सलाह मिली, उसका पालन करते हुए अपने बाल एकदम छोटे-छोटे करा दिए। इस वजह से मेरा चेहरा काफी बड़ा दिखने लगा और कान बाहर आते हुए दिखे। तब चाचा चौधरी कॉमिक मैग्‍जीन काफी चलती थी। उसी से प्रेरित होकर मेरा नाम चीकू रख दिया गया ।

भारतीय क्रिकेट को नए मुकाम तक ले जाने वाले और लगातार अपने बल्ले से विरोधियों को ध्वस्त करने वाले रन मशीन विराट कोहली को ‘सोशल आह’ की ओर से जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं!!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *