अगर आपको भी ऑफिस में जमाना है इंप्रेशन, तो अपनाएं ये तरीके !

ऑफिस, Office- socialaha

नई दिल्ली: कहते हैं ‘फर्स्ट इंप्रेशन इज़ द लास्ट इंप्रेशन. अगर आप भी अपने ऑफिस में इंप्रेशन जमाना चाहते हैं तो आपको कुछ तरीके अपनाने होंगे जिससे आपका बॉस और सहकर्मी आप पर भरोसा कर सकें। यदि आप भी ऐसे तरीके ढूंढ रहे हैं जिससे ऑफिस में सभी को इंप्रेस कर सकें तो आपको कुछ तरीके अपनाने चाहिए।

Photo Credit: Facebook

अपनाइए ये तरीके !

  • आपके ऑफिस आने का समय आप की छवि बनाने में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। आप समय से पहले ऑफिस पहुंचकर अपनी एक जगह बना सकते हैं।
  • कई संगठनों में कर्मचारियों को फॉर्मल पहनने की आवश्यकता नहीं होती, लेकिन कपड़े पहनने का आपका तरीका निश्चित रूप से एक अहम भूमिका निभाता है कि आप कैसे हैं।
  • कार्यस्थल पर उत्साह और एक दोस्ताना रवैया निश्चित रूप से आपकी नई स्थिति में प्रगति करने के तरीकों को आगे बढ़ा सकता है। शुरू में, आपके काम का माहौल कठिन और तनावपूर्ण हो सकता है आप अपना उत्‍साह बनाएं रखें।
  • अपने नए सहयोगियों के साथ मेलजोल को प्राथमिकता देकर अपनी पहली छाप को मजबूत करें. लोगों के नाम जानें और बातचीत आगे बढ़ाएं। यह निश्चित रूप से सहकर्मियों के साथ आपके रिश्तों को बेहतर बनाने में मदद करेगा।

यह भी पढ़ें- सर्दियों में करे अपना वजन कम, अपनाएं ये टिप्स

  • खुद ही अपने बॉस से पूछें कि आपको आगे क्या कर सकते हैं। एक्सट्रा काम के लिए हमेशा उपलब्ध रहें और बॉस से समय-समय पर नए-नए कामों के लिए पूछते रहें। आपका आत्मविश्वास और काम करने की उत्सुकता जल्द ही आपके सहयोगियों द्वारा देखी जाएगी और जो आपके लिए एक प्लस प्वॉइंट हो सकता है।
  • आप किसी संगठन में शामिल होने से पहले उसके बारे में बुनियादी जानकारी पर शोध करना न भूलें। कंपनी के बारे में जानकारी रखें और लिंक्डइन, ट्विटर या फेसबुक जैसी साइटों के माध्यम से ध्यान रखें. ताकि जब आप अपने बॉस की मदद कर रहे हों या कोई प्रस्तुति दे रहे हों, तो आप आसानी से अपने विचार रख सकें और चर्चा का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन सकें।

रिपोर्ट- श्वेता शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *