Year 2020- बॉलीवुड में नए साल का आगाज, ये फिल्मे मचाएंगी धमाल

नई दिल्ली- साल 2019 में आई कई फिल्मों ने बड़े पर्दे पर धमाल मचाया। अब नए साल में कौन कौन सी फिल्म धमाल मचाएगी यह देखना होगा। वैसे  साल 2019 की शुरूआत उरी से लेरक कबीर सिंह ने लोगों के दिलों में जगह बनाई। दर्शको ने इस फिल्मों को काफी पंसद किया। वहीं पिछले साल जहां अक्षय कुमार, सलमान खान जैसे कई सितारों ने अपनी सफलता की कहानी दोहराई तो विक्की कौशल से लेकर रकुल प्रीत सिंह जैसे कई गुमनाम चेहरों को भी फिल्म इंडस्ट्री में एक नई पहचान मिली। आखिर में साल का अंत बिग बी यानी अमिताभ बच्चन को दादा साहब फाल्के पुरुस्कार मिलने से हुआ।

हालांकि बीते साल की चमक कई सितारों के लिये नए साल पर भी बरकरार रहेगी। दरअसल इस साल दीपिका पादुकोण, कंगना रनौत, अक्षय कुमार, अमिताभ बच्चन, सलमान खान जैसे बड़े सितारों की फिल्में रिलीज होनी हैं। आइए देखते हैं बॉलीवुड के लिये क्यों खास है नए साल का आगाज… बायोपिक बनाने का चलन बी-टाउन में नया नहीं है लेकिन इन दिनों मशहूर लोगों की बायोपिक दर्शकों को खूब पसंद आ रहीं हैं। इस साल भी कुछ ऐसा ही होने जा रहा है।

नए साल
इस फेहरिस्त में पहला नाम है तानाजी फिल्म का। फिल्म का ट्रेलर और गाने रिलीज हो चुके हैं। यह फिल्म छत्रपति शिवाजी के मराठा योद्धा तानाजी पर आधारित है। फिल्म में अजय देवगन तानाजी के किरदार में नजर आएंगे वहीं काजोल तानाजी की पत्नी सावित्री का किरदार निभा रहीं हैं।

 नए साल
साल 2020 में खेल पर आधारित भी कई फिल्में अपनी रिलीजिंग से पहले सूर्खियां बटोर रहीं हैं। साल की शुरूआत बालीवुड क्वीन कंगना की मोस्ट अवेटिड फिल्म पंगा से होगी। इस फिल्म में कंगना एक कबड्डी चैंपियन का किरदार अदा कर रहीं हैं, जो 32 के बाद एक बार फिर से कमबैक कर रही है।


वहीं दूसरी ओर कबीर खान और रणवीर सिंह की फिल्म 83 भी इसी साल रिलीज होगी। 83 भारतीय क्रिकेट की 1983 के विश्वकप में एतिहासिक जीत पर आधारित है। इस फिल्म में रणवीर क्रिकेटर कपिल देव का किरदार अदा कर रहें हैं।

यह भी पढ़ें- जेएनयू में हुई हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल होने पहुंची दीपिका पादुकोण

इसके अलावा इसी साल फुटबॉल कोच अब्दुल रहीम पर भी बायोपिक बनने जा रही है। रहीम को आधुनिक भारतीय फुटबॉल का आर्टिकेटक माना जाता है। इस फिल्म में अजय देवगन रहीम की जिंदगी से लोगों को रूबरू कराते नजर आएंगे।

 नए साल
यही नहीं नये साल पर महिला प्रमुख फिल्मों का जलवा भी बड़े पर्दे पर बिखेरा जाएगा। जिसमें सबसे पहला नाम दीपिका पीदुकोण की चर्चित फिल्म छपाक है, जो कि एसिड अटैक विक्टिम मालती पर आधारति है। फिल्म में दीपिका की एंक्टिंग की जमकर सरहाना की जा रही है। दर्शकों को भी इस फिल्म का बेहद इंतजार है।

नए साल
बालीवुड अभिनेत्री विद्या बालन अपने दम पर फिल्म हिट करने में माहिर हैं। इस साल भी वो कुछ ऐसा ही करने जा रहीं हैं। नए साल पर विद्या की फिल्म शकुंतला देवी भी रिलीज हो रही है। शकुंतला देवी को ह्यूमन कम्प्यूटर भी कहा जाता है

 नए साल
अब बात करते हैं सीक्वल की। गाने हों या फिल्में पिछले कुछ सालों रिमेक एक आम चीज हो गई हैं, जिसमें आमतौर पर पुरानी चाजों को ही नए अंदाज में पेश किया जाता है। पिछले साल की ही तरह इस साल भी कई फिल्मों के सीक्वल बनने जा रहे हैं। इस कड़ी में पहला नाम फिल्म कुली न.1 का है। अमिताभ की फिल्म के सीक्वल में वरुण धवन और सारा अलि खान नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें- देश ही नहीं विश्व भर में एआर रहमान के संगीत का बजा डंका
इसके अलावा नए साल पर और बी कई फिल्मों के सीक्वल की खबरें जमकर सूर्खियां बटोर रहीं हैं। नए साल पर बागी 3, हंगामा 2, भूल भुलैया 2, शुभ मंगल ज्यादा सावधान, सड़क 2 जैसी फिल्में चर्चा में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *